यूपी में फिरोजाबाद के बाद डेंगू ने आगरा में भी मचाया कहर

अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया

यूपी में फिरोजाबाद के बाद डेंगू ने आगरा में भी मचाया कहर

Anjali Yadav 11-09-2021 17:52:23

अंजलि यादव,         
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,         


नई दिल्ली: कोरोना की संभावित तीसरी लहर के खतरे के बीच उत्तर प्रदेश में डेंगू कहर बरपा रहा है. डेंगू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. फिरोजाबाद में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. वहीं अन्य जिलों में भी स्थिति नाजुक बनी हुई है. इस बीच आगरा में डेंगू के एक दर्जन से अधिक मामले पाए गए हैं. आगरा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया, "डेंगू के 16 मामलों में से 6 मरीजों को शहर के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जबकि बाकी अपने-अपने घरों में हैं. कुछ मरीज ठीक भी हुए हैं और अब तक किसी की मौत नहीं हुई है." 

अरुण कुमार ने बताया कि डेंगू के प्रसार से निपटने के लिए डोर-टू-डोर सर्वेक्षण और फॉगिंग की प्रक्रिया
जारी है. उन्होंने बताया कि, घर-घर जाकर सर्वे किया जा रहा है और सभी संदिग्ध मामलों का तुरंत इलाज किया जा रहा है."

आगरा से लगभग 50 किमी दूर फिरोजाबाद में पिछले तीन हफ्तों से डेंगू और घातक वायरल बुखार का प्रकोप जारी है, जिसमें ज्यादातर पीड़ित बच्चे हैं. सरकार ने कहा है कि बीमारी से अब तक 57 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें ज्यादातर बच्चे हैं और 404 मरीजों का इलाज मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है. शुक्रवार को 120 नए मरीजों को भर्ती किया गया, जबकि 102 लोगों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई.

इस बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को फिरोजाबाद में नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी को बिना किसी पूर्व सूचना के ड्यूटी से अनुपस्थित रहने पर सस्पेंड कर दिया और अनाधिकृत चिकित्सकों के क्लीनिकों को भी सील कर दिया.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :